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SOCIAL MEDIA INFLUENCING

 इन्फ्लुएंसर क्या है और वे क्या करते हैं?

Social Media Influencer



जैसा कि नाम से पता चलता है, प्रभावशाली व्यक्ति वह होता है जो दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। इन्फ्लुएंसर संभावित रूप से अपने अनुयायियों के निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं।

🔹उन्हें अपने क्षेत्र या आला क्षेत्रों में विशेषज्ञ माना जाता है, जो उन्हें उसी के लिए प्राधिकरण की आवाज बनाता है। वे अपनी विशिष्ट शैली - जैसे फैशन, तकनीक, या पालन-पोषण - में नियमित रूप से सामग्री बनाते हैं और इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा करते हैं। यहां कुंजी एक नियमित ताल स्थापित कर रही है क्योंकि 'अनुयायी' प्रभावितों द्वारा डाली जा रही सामग्री के लिए तत्पर हैं।

🔹इससे पहले कि प्रभावित करने वाले दुनिया में तूफान ला दें, दुनिया भर के संगठन अपने उत्पादों का समर्थन करने के लिए मशहूर हस्तियों से संपर्क करेंगे। लेकिन आज, सोशल मीडिया के विस्तार ने विभिन्न प्रकार के प्रभावकों के विकास और विकास को प्रेरित किया है - सेलिब्रिटी का एक नया ब्रांड - जिसमें निम्न शामिल हैं:

1. सूक्ष्म-प्रभावक :Micro Influencers

 इसमें 2,000 से 10,000 के बीच फॉलोअर्स वाले लोग शामिल हैं जो वायरल नहीं हैं, लेकिन अपने आला में बहुत अच्छी तरह से माने जाते हैं। उदाहरण: लॉस्टविथपर्पस (महिला बैकपैकर) और मीकाथेहस्की (बोलने वाले हस्की के माता-पिता)।


 2. विचारशील नेता और विशेषज्ञजेड: Thought Leaders and एक्सपर्ट्स

 इस समूह में हमारे पास नील पटेल या जेमी ओलिवर जैसे लोग होंगे, जो अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं। उनके शब्द उनके संबंधित उद्योगों में वजन रखते हैं और इसलिए, वे ब्रांड के लिए मूल्य जोड़ते हैं।


 3. हस्तियाँ Celebrities

 जो लोग अपने आप में प्रसिद्ध हैं, जैसे रणवीर सिंह या राजकुमार राव को कभी-कभी ब्रांडों द्वारा उनके विशाल अनुयायी आधार को प्रसाद को बढ़ावा देने के लिए शामिल किया जाता है।

RANVEER SINGH



 4. सामग्री निर्माता:  content creator

 प्रभावित करने वालों की यह श्रेणी ब्लॉगर्स, व्लॉगर्स, लाइव-स्ट्रीमर्स और अन्य हैं।





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